June 4, 2020

कोरोना-सबसे ज्यादा इटली और ईरान में मौतें हुई हैं

0Shares

चीन में जहां कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है. वहीं चीन के बाहर मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. सबसे ज्यादा इटली और ईरान में मौतें हुई हैं. इटली में मौत का आंकड़ा 1000 के पार पहुंच चुका है. उधर स्पेन में भी कोरोना का खौफ देखने को मिला. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक वहां एक मंत्री कोरोना से संक्रमित हो गईं. इसके बाद स्पेन में हड़कंप मच गया. पूरी कैबिनेट और रॉयल फैमिली की कोरोना जांच की गई.

स्पेन में 2968 लोग कोरोना से संक्रमित
दुनिया में कोरोना से 4900 लोगों की मौत
स्पेन में संसद की कार्यवाही स्थगित हुई

स्पेन में 86 लोगों की कोरोना से मौत

स्पेन में तेजी से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. कोरोना से स्पेन में अबतक 2,968 लोग संक्रमित हैं और 86 लोगों की मौत हो चुकी है. वहां की मंत्री इरेन मोंटरो की कोरोना जांच पॉजिटिव मिलने के बाद अफरातफरी मच गई. मोंटरो ने ट्विटर पर लिखा कि बुधवार को उनकी कोरोना की जांच पॉजिटिव आई है. वह अब अलग रहकर इलाज करा रही है. उन्होंने कहा कि वह विश्व महिला दिवस पर मैड्रिड में एक मार्च में शामिल हुई थीं. इस मार्च में 1,20,000 लोग शामिल हुए थे.

स्पेन के राजा और रानी की भी हुई जांच

स्पेन के राजा किंग फेलिप VI और क्वीन लेटिजिया की भी कोरोना जांच की गई है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर कैबिनेट की इमरजेंसी बैठक हुई. इसमें वहां के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज और 14 अन्य मंत्री शामिल हुए. इसके बाद सांचेज ने टेलीविजन के जरिए प्रेस कॉन्फेंस की. स्पेन में संसद की कार्यवाही मंगलवार से ही स्थगित हो चुकी है.

दुनिया के 127 देश कोरोना की चपेट में

चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना ने दुनिया के 127 देशों में अपने पैर पसार लिए हैं. कोरोना का कहर चीन में तो कम हो रहा है, लेकिन दुनिया के दूसरे देशों में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. कोरोना से दुनिया में 4900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. चीन के बाद इटली और ईरान में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं.

0Shares