October 30, 2020

कोरोना महामारी की मुश्किल घड़ी में जिला प्रशासन ने अहम भूमिका निभाई: सांसद मनीष तिवारी

0Shares

कहा, राज्य को पैरों पर खड़ा करने के लिए पंजाब सरकार गम्भीर
जिला प्रबंधकीय कम्प्लेक्स में अधिकारियों व कर्मचारियों से की बैठक
वॉशिंटॉन/रूपनगर, 21मई(राज गोगना)— कोरोना महामारी से बचाव में इस मुश्किल घड़ी के दौरान जिला प्रशासन ने अहम भूमिका निभाई है। हर किसी ने अपनी ड्यूटी से ऊपर उठकर जितना हो सके इस महामारी की रोकथाम के लिए जतन किए हैं। सांसद मनीष तिवारी ने जिला प्रबंधकीय कम्प्लेक्स में बैठक के दौरान अधिकारियों और कर्मचारियों को संबोधित करते हुए यह बात कही। इस दौरान उनके साथ डिप्टी कमिश्नर सोनाली गिरी और एसएसपी स्वपन शर्मा भी विशेष तौर पर मौजूद थे।
सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि सभी की मेहनत के चलते ही जिला प्रशासन कोरोना महामारी पर काबू पाने में सफल रहा है। जिला प्रशासन द्वारा तैयार की गई योजना के तहत सेहत सेवाओं से लेकर जरूरमन्दों को खाना मुहैया करवाने तक जो यत्न किए थे, उनमें कामयाबी हासिल हुई है। उन्होंने कहा कि अब संकट की घड़ी में से निकल कर जिंदगी को दोबारा पटरी पर लाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने की जरूरत है। औद्योगिक प्रतिष्ठानों को दोबारा से पैरों पर खड़ा करने हेतु जहां राज्य सरकार संजीदगी के साथ काम कर रही है। वहीं पर व्यापारी मजदूर और हर किसी को आर्थिक स्तर से ऊपर उठाने के लिए यत्न किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस महामारी से बचने के लिए हमें अपनी जीवनशैली में परिवर्तन लाने की जरूरत है।
सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि जिले के ग्रामीण क्षेत्र में सेहत सेवाओं को और मजबूत करने की भी जरूरत है। उन्होंने सेहत विभाग, पुलिस विभाग सहित हर विभागों से संबंधित अधिकारियों से महामारी से निपटने के दौरान पेश आई समस्याओं बारे विस्तार से चर्चा की व विभागों के अधिकारियों को अपने-अपने विभागों में चल रहे सिस्टम को और भी मजबूत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि प्रवासी भाई जो अपने राज्यों में वापिस चले गए हैं, उन्हें दोबारा अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा एक योजना तैयार की जाए और यदि वे वापिस राज्य में आना चाहते हैं, तो उनकी वापसी के लिए यत्न किए जाएं। उन्होंने कहा कि प्रवासी भाइयों ने राज्य की उन्नति में मुख्य भूमिका निभाई है और उन्हें उम्मीद है कि इस संकट की घड़ी में से निकलने के बाद वे दोबारा अपने कामों पर लौट आएंगे, जिसके लिए राज्य सरकार उनका पूरा सहयोग करेगी।
उन्होंने समूह जिला निवासियों से अपील की कि करते हुए कहा कि जिस तरह उन्होंने महामारी पर काबू पाने में सहयोग दिया है। उसी तरह सेहत विभाग द्वारा सेहत संभाल के लिए जारी किए गए नियमों का पालन करते रहें।
इस अवसर पर चेयरमैन पंजाब लार्ज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बोर्ड पवन दीवान, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमरजीत सिंह गुजराल, सिविल सर्जन डॉ एचएम शर्मा, सहायक कमिश्नर इंद्रपाल सहित अलग-अलग विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद थे।

0Shares