September 28, 2020

ईटली में बढ़ रहे CORONAVIRUS (कोरोना वायरस) के मरीज चिंता का विषय : Bagga Brother’s

0Shares

प्रेस से बात करते हुए,  krishna Travels, Immigration and Caf Services के मालिक निदेशक, Bagga Brothers ने बेहद चिंता करते हुए प्रेस को बताया कि Coronavirus के मरीज़ो की संख्या ईटली में 132 और सिर्फ लोंवरदिया में बढ़कर 89 हो गई है। आज उनकी बातचीत राज्य के 2 MP ‘s ,  MC ‘s और अधिकारीयों के साथ  हुई , जिन्होंने चिंता जाहिर करते हुए बताया कि हम एकजुट होकर सब तरह की तैयारियां कर रहे हैं।

इटली के स्वास्थ्य मंत्री रोवैरतो सपेरांनसा और लोंवरदिया के प्रेसिडेंट अतीलीयो फोनताना ने राज्य के सारे स्कूल, म्यूजियम, थिएटर और सिनेमा  को बंद रखने के आदेश दिए हैं और धार्मिक स्थानों चर्च, मंदिरों, गुरुद्वारों और मस्जिदों में भी ज्यादा लोगों को एकत्रित ना होने पर आदेश दिए हैं और कोई भी धार्मिक प्रोग्राम करने से मनाही कर दी है। जिन फैक्ट्रियों में काम करने वालों में कोरोना वायरस पाया गया उन फैक्ट्रियों को अस्थाई रूप में बंद करने के आदेश दिए हैं। 
अभी तक जो मरीज पाए गए हैं वह नॉर्थ इटली के हैं। इनमें से ज्यादातर मरीजों वाले 10 शहरों के लोगों को नजरबंद रखा हुआ है। कोडोनीयो,  मलेयो और काजालपुसतरलेंगो ज्यादा मरीजों वाले शहरों में  ट्रेन का रुकना भी मना कर दिया गया है। अस्पताल में मरीजों  का इलाज करने वाले पांच डाक्टरों में भी कोरोना वायरस पाया गया है। लोदी जिले में कई सुपरमार्केट को भी बंद कर दिया गया है।
इस सब के चलते भारतीय दूतावास ने भी अपने मंदिरों में होने वाले  पासपोर्ट और औसीआई कार्ड के कैंप रद्द कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि आने वाले कैंपों की सूची मार्च में जारी करके बताई जाएगी।
अस्पताल में  कोरोना वायरस के लक्षण होने पर मरीजों को आने से मना कर दिया गया है।  उनकी सुविधा के लिए सरकार ने दो आपदा नंबर 1500 और 800894545  जारी किए हैं। जिन पर फोन करने पर स्वास्थ्य अधिकारी व  पुलिस अधिकारी उनके घर पर जाकर निरीक्षण करेंगे। 112  नंबर पर अत्याधिक इमरजेंसी में फोन करें।
Bagga Brother’s ने स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई कुछ कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए तरीके भी बताए:
1*  थोड़े थोड़े समय बाद हाथ धोते रहें।
2*  जिन लोगों को सांस लेने की बीमारी हो उन लोगों से दूर रहें।
3*  हाथों से अपनी आंखों, नाक और मुंह को ना छुएं।
4*  छींकते और खांसी करते हुए मुंह को ढंके ।
5*  डॉक्टर  के बिना कोई भी दवाई और एंटीबायोटिक्स ना लें।
6*  हाथों को ऑलकोहल और क्लोरो से बने हुए निस्संक्रामक से साफ करें।
7*  अगर आप खुद बीमार हैं या किसी का इलाज कर रहे हैं तो मास्क अपनाएं।
8*  अगर आप 14  दिन के अंतराल में चाईना से लौटे हैं और आपको बुखार और खांसी है तो आप आपदा नंबर 1500 पर संपर्क करें।
9*   आपके साथ रह रहे जानवर इस कोरोना वायरस को बढ़ावा नहीं देते।
10. ज्यादा से ज्यादा पानी पीते रहें। गला सूखा रहने पर यह कोरोना वायरस अपना असर करता है।

0Shares